“Fought Very Hard Battle To Save Them”: Cancer Survivor Chhavi Mittal Slams Haters Who Criticised Her For Sharing Breast Pic


'उन्हें बचाने के लिए बहुत कठिन लड़ाई लड़ी': कैंसर सर्वाइवर छवि मित्तल ने ब्रेस्ट पिक साझा करने के लिए उनकी आलोचना करने वालों की खिंचाई की

छवि मित्तल ने इस तस्वीर को साझा किया। (शिष्टाचार: छविहुसैन)

नई दिल्ली:

“यहां 2 तस्वीरें हैं जो मैंने सोशल मीडिया पर साझा की हैं,” टीवी अभिनेत्री छवि मित्तल अपना इंस्टाग्राम पोस्ट शुरू किया और फिर नेटिज़न्स को उनके द्वारा साझा की गई दो तस्वीरों की ओर निर्देशित किया। उसने समझाया कि पहली तस्वीर उस समय की थी जब उसने अपने स्तन कैंसर के निदान की घोषणा की थी और दूसरी तस्वीर कैंसर के ठीक होने के बाद की थी। शुक्रवार को, छवि ने नेटिज़न्स को फटकार लगाई, जिन्होंने उनके स्तनों को पोस्ट में दिखाई देने के लिए आलोचना की, खासकर उनकी सर्जरी के बाद। एक विस्तृत नोट में, उसने लिखा, “हालांकि कैंसर की घोषणा पोस्ट में मेरे अधिक स्तन प्रदर्शित हो सकते हैं, भावनात्मक रूप से मैं कैंसर के बारे में (मैं) हूं, जो आगे होने वाले डर से लड़ने की कोशिश कर रहा है .. क्या मैं कभी भी फिर से वही हो, या मैं समझौता का जीवन जीऊंगा … इसने नेटिज़न्स से बहुत प्यार और प्रशंसा को उकसाया, जिसमें दरार का कोई उल्लेख (और ठीक ही) नहीं था।”

छवि, जिसे इस साल की शुरुआत में स्तन कैंसर का पता चला था, सोशल मीडिया पर अपनी यात्रा साझा कर रही थी। आगे अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, “कैंसर से लड़ते हुए मैंने अपने अंदर जो हिम्मत जुटाई, और तय किया कि अगर कुछ भी हो, तो जीवन की गुणवत्ता प्री-कैंसर से भी बेहतर होगी… क्योंकि इस लड़ाई के बाद अगर मैं बच गया, तो मैं पहले से ज्यादा मजबूत हो जाऊंगा!”

अभिनेत्री ने उल्लेख किया कि कैसे लोगों ने “यह सम्मानजनक नहीं है” और “पता नहीं वह क्या बनने की कोशिश कर रही है” जैसी बातें कहकर उनकी तस्वीरों की आलोचना की। इसे वापस मारते हुए, छवि ने लिखा, “मैंने इसे दुनिया के साथ साझा किया और मेरी वसूली के हर चरण का दस्तावेजीकरण किया (अभी भी ठीक हो रहा है, अभी भी साझा करें)। लेकिन जब सभी ने सोचा कि जिस तरह से मैंने इसे घोषित किया है, वह मेरे लिए साहसी है, दूसरी तस्वीर ने नफरत को आमंत्रित किया टिप्पणी कह रही है “सब कुछ शेयर नहीं करना चाहिए“, “यह सम्मानजनक नहीं है”, “पता नहीं वह क्या बनने की कोशिश कर रही है” आदि।

फिर उसने समझाया: “सबसे पहले, यह दोहरा मापदंड है। दूसरे, मेरे स्तनों के साथ जो जुड़ाव है, वह स्पष्टीकरण से परे है। मैंने उन्हें बचाने के लिए बहुत कठिन लड़ाई लड़ी है .. उन्हें मजबूत रखने के लिए .. यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे काम करते हैं। जिस तरह से उन्हें करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे हमेशा के लिए कैंसर मुक्त हों।”

यह कहते हुए कि उसे हमेशा अपने शरीर को मजबूत रखने के लिए संघर्ष करना होगा, वह ठीक होने के बाद भी अपनी यात्रा का दस्तावेजीकरण करना जारी रखेगी और लिखा, “जबकि हमेशा के लिए संघर्ष हमेशा के लिए रहेगा, मैं अपनी जीत का दस्तावेजीकरण करना जारी रखूंगी जैसे कि मैंने हमेशा बेधड़क किया है। अगर कुछ भी , मुझे अपने शरीर पर बहुत गर्व है, जिस तरह से यह दिखता है, बल्कि उस ताकत के कारण जो उसने मुझे दिखाया है। क्योंकि यह मुझे क्या करने की अनुमति देता है। और मेरे स्तनों पर और भी अधिक गर्व है, क्योंकि केवल मैं ही जानता हूं उन्होंने जो कुछ भी सहा है और यह न केवल बचे रहने के लिए, बल्कि हर तरह से सेनानियों के लिए कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। लेकिन जो केवल सिसकने वाली कहानियां और दलित कहानियां सुन सकते हैं, मैं आपको याद दिला दूं … यह पेज बेहोशी के लिए नहीं है -दिलवाले।”

छवि मित्तल, जैसे धारावाहिकों में अभिनय के लिए जानी जाती हैं घर की लक्ष्मी बेटियाँ, बंदिनी तथा विरासतीअप्रैल में स्तन कैंसर का पता चला था और इसके लिए उसकी सर्जरी की गई थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published.